अलीगढ़

अलीगढ़ की सारिका बनी उप्र रोलर हॉकी टीम की उप कप्तान

अलीगढ़। शहर की 6 होनहार बालिकाओं ने राष्ट्रीय रोलर हॉकी प्रतियोगिता और राष्ट्रीय दल भी प्रतियोगिता में जगह बना कर जिले का नाम रोशन किया है। उत्तर प्रदेश रोलर हॉकी टीम की कप्तान और उपकप्तान के पद पर अलीगढ़ जिले का ही कब्जा रहा। 4 अप्रैल से चंडीगढ़ में आयोजित होने वाली नेशनल रोलर हॉकी चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की टीम की ओर से अलीगढ़ जिले की 6 बेटियों के चयन होने से जनपद वासी बेहद खुश हैं।
6 लड़कियों में से दो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की छात्राएं हैं , इनमें एक एबीके गर्ल्स स्कूल में पढ़ने वाली दानिया खान है जिनको उत्तर प्रदेश रोलर हॉकी टीम का कप्तान चुना गया है जबकि एएमयू गर्ल्स स्कूल की कक्षा 9 में पढ़ने वाली सारिका शर्मा को उत्तर प्रदेश रोलर हॉकी टीम का उप कप्तान चुना गया है।

टीम में शामिल अलीगढ़ की अन्य लड़कियों में जरगुल आजम, सैयद लाइबा, अलिशबा नवाजिश, इमान रिजवी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश रोलर हॉकी की टीम में तीन लड़कियां बिजनौर की हैं। इनमें शालिनी रावत, सारिका रावत, तनिष्क धारी शामिल है। सभी का चयन 1 महीने पहले नोएडा के स्टेडियम में ट्रायल के दौरान हुआ था।

रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा चंडीगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की ओर से अलीगढ़ से दो बहने एक साथ प्रतिभाग करेंगी। एक बहन सारिका शर्मा रोलर हॉकी टीम की उत्तर प्रदेश की उप कप्तान हैं। तो उनकी बड़ी बहन गीतिका शर्मा रोलर डर्बी इवेंट में उत्तर प्रदेश की टीम से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी। सभी खिलाड़ी 3 अप्रैल को चंडीगढ़ के लिए रवाना हो रहे हैं।
इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा कराया जा रहा है।

Related posts

पुरातत्व स्थलों की देखभाल के लिए अनोखा कार्य कर रहा है-जर्नी तो रूट्स

dnewsnetwork

लंबे वक्त से बीमार चल रहे एलजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन

dnewsnetwork

कोरोना संकट में मददगार साबित हो रहा ई-संजीवनी एप

dnewsnetwork