अलीगढ़ देश शिक्षा

अमुवि के भौतिकी विभाग के न्यूट्रिनो फिज़िक्स ग्रूप ने विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को बढ़ाया

अलीगढ़, 19 नवंबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष में भौतिकी विभाग के न्यूट्रिनो फिज़िक्स ग्रूप ने विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है। एएमयू महिला कालिज में भौतिकी की सहायक प्रोफेसर डा० हुमा हैदर को अमेरिका के आयोवा विश्वविद्यालय ने दो वर्षीय डॉक्टरेट फेलोशिप के लिए चुना है। वह अब दो साल के लिए यूएसए फर्मी नेशनल एक्सलेरेटर लेबोरेटरी (फर्मी लैब) के साथ कार्य करेंगी। इसके अतिरिक्त, एएमयू-फर्मी लैब संयुक्त कार्यक्रम के अंतर्गत दो साल से फरमी लैब में काम कर रहे पीएचडी स्कालर श्री जुबैर अहमद डार को अमेरिका में विलियम एंड मैरी रिसर्च यूनिवर्सिटी में दो साल के पोस्ट-डाक्टोरल फैलोशिप के लिए चुना गया है।
दूसरी ओर, फायज़ा अकबर, जो पिछले चार वर्षों से एएमयू-फर्मी लैब संयुक्त कार्यक्रम के तहत शोध कर रही हैं, को पोस्ट-डाक्टोरल कार्य के लिए फेलोशिप से सम्मानित किया गया है।
एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने फेलोशिप प्राप्त करने पर शोधकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि एएमयू के शिक्षक तथा शोधकर्ता विज्ञान के बुनियादी क्षेत्रों में अपनी सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं और ज्ञान के आधार को बढ़ाकर संस्थान का नाम रोशन कर रहे हैं।

Related posts

पुत्र ने पिता की पुण्यतिथि पर नेत्रदान की घोषणा करकें दी भावभीनी श्रद्धांजलि

dnewsnetwork

एसडीएम गभाना द्वारा प्रत्येक गांव गांव जाकर लोगो की समस्याओं का कर रहे निस्तारण

dnewsnetwork

प्रधानमंत्री बोले, भारत के बड़े एक्‍सपोर्ट हब के रूप में विकसित होगी काशी, बनारस ने संकट का डटकर मुकाबला किया

dnewsnetwork