देश

कम कीमत ज्यादा फायदा, Jio, BSNL और Airtel की ब्रॉडबैंड प्लांस की सूची

तेजी से बढ़ते जा रहे हाई स्पीड इंटरनेट की मांग को पूरा करने के लिए भारतीय टेलीकॉम बाजार आये दिन नए नए ब्रॉडबैंड प्लांस अपने ग्राहकों तक पहुंचाने की कोशिश में लगी रहती है। भारतीय टेलीकॉम बाजार में प्रीपेड प्लान की तरह अब ब्रॉडबैंड प्लान की मांग भी तेजी से बढ़ रही है। इस मांग को देखते हुए Jio, BSNL और Airtel ने कई सारे ब्रॉडबैंड प्लान पेश किए हैं। इन सभी प्लान में उपभोक्ताओं को हाई-स्पीड डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। अगर आप भी अपने लिए नया ब्रॉडबैंड प्लान तलाश रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। क्योंकि आज हम यहां आपको तीनों टेलीकॉम कंपनियों के कुछ चुनिंदा ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 500 रुपये से कम है।

BSNL का 449 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

इस प्लान का नाम फाइबर बेसिक है। यूजर्स को इस प्लान में 30Mbps की स्पीड से 3300GB डाटा मिलेगा। अगर यूजर्स समय से पहले डाटा खत्म कर देते हैं, तो उनके प्लान की स्पीड को कम कर 2Mbps कर दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

Jio का 399 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

Jio का यह सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान है। आपको इस प्लान में 10mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। साथ ही आपको इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। हालांकि, कंपनी इस प्लान में आपको प्रीमियम ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं देगी।

Airtel का 499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

Airtel के पोर्टफोलियो में यह ब्रॉडबैंड प्लान बहुत सस्ता है। आपको इस प्लान में 40mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। साथ ही इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। अन्य बनेफिट्स की बात करें तो कंपनी आपको एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक जैसे प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में देगी।

रिपोर्ट- प्रशांत सिंह

Related posts

आखिर क्यों अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस करने लगा ट्रेंड #InternationalMenDay, सामने आ रहीं तरह-तरह की भावनाएं

dnewsnetwork

नगर निगम की कार्यवाई में पकड़ी 380 किलो पाॅलीथीन, ठोका 25000 का जुर्माना

dnewsnetwork

UP में ‘लव जिहाद’ कानून के समर्थन में आए 224 रिटायर्ड अधिकारी, CM योगी को लिखा पत्र

dnewsnetwork