देश मनोरंजन

बॉलीवुड के दबंग सलमान ख़ान की सम्पत्ति जानकर हो जायगे हैरान

सलमान ख़ान बॉलीवुड के सबसे कामयाब एक्टर्स में शामिल हैं। बॉक्स ऑफ़िस पर सलमान की फ़िल्में सफलता की गारंटी मानी जाती हैं। 30 सालों से अधिक के करियर में सलमान ने कई सुपरिहट और ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं। सलमान, बॉलीवुड ही नहीं दुनिया के सबसे अधिक फीस लेने वाले एक्टर्स में शुमार हैं। फोर्ब्स इंडिया की 100 सेलेब्रिटीज़ लिस्ट को 3 सालों तक सलमान ने टॉप किया है। 27 दिसम्बर को बॉलीवुड के सुल्तान सलमान ने उम्र का 55वां पड़ाव पार कर लिया है।
सलमान ख़ान की ब्रैंड वैल्यू को देखते हुए उनके फैंस के मन में भी सवाल रहता है कि आख़िर दबंग ख़ान कितनी सम्पत्ति के मालिक होंगे? इसका कोई सीधा या पुष्ट आंकड़ा तो नहीं है, मगर विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान की नेट वर्थ 2000 करोड़ से 3000 करोड़ के बीच कहीं है।
इसी साल जनवरी में गल्फ न्यूज़ ने बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ की नेट वर्थ को लेकर एक लिस्ट जारी की थी, जिसके मुताबिक सलमान की नेट वर्थ 260 मिलियन डॉलर आंकी गयी थी। अगर इस राशि को रुपयों में परिवर्तित करें तो यह रकम 2000 करोड़ रुपयों के आसपास आती है।


2018 में फोर्व्स की सेलेब्रिटी 100 लिस्ट के अनुसार, सलमान ख़ान सबसे रईस भारतीय सेलेब्रिटी घोषित किये गये थे। इससे पहले 2016 और 2017 में भी सलमान ने इस लिस्ट को टॉप किया था। फोर्ब्स की रिपोर्ट में बताया गया था कि एक अक्टूबर 2017 से 30 सितम्बर 2018 के बीच सलमान ख़ान ने 253 करोड़ रुपयों की कमाई की थी। सलमान की कमाई में टाइगर ज़िंदा है और रेस 3 का योगदान रहा था। सलमान का गैलेक्सी अपार्टमेंट में घर है। इसके अलावा पनवेल में एक आलीशान फार्म हाउस है। कई महंगी कारों और मोटरसाइकिलों के वो मालिक हैं। वहीं एक यॉट भी सलमान के पास बतायी जाती है।

Related posts

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली cut-off लिस्ट

dnewsnetwork

युजवेंद्र चहल की मंगेतर Dhanashree का डांस वीडियो वायरल, 34 लाख बार देखा गया वीडियो

dnewsnetwork

कल है खास दिन- ‘स्वामित्व’ योजना के तहत संपत्ति कार्ड होंगे वितरित

dnewsnetwork