खेल

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत शुक्रवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स के बीच चेन्नई में खेले जाने वाले मुकाबले से होगी

Mumbai Indians Vs Royal Challengers Banglore 1st Match Preview: कोरोना वायरस महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत शुक्रवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स के बीच चेन्नई में खेले जाने वाले मुकाबले से होगी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नज़रें जहां विजयी आगाज पर हैं, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम 2013 के बाद पहली बार ओपनिंग मैच को अपने नाम करने पर होंगी.

रोहित शर्मा की टीम पिछले दो साल से आईपीएल की विजेता बनती आ रही है. रोहित शर्मा की नज़रें इस साल खिताबी हैट्रिक लगाने पर हैं. रोहित शर्मा को हालांकि पहले मैच में डी कॉक की बजाए क्रिस लिन के साथ ओपनिंग का जिम्मा संभालना होगा. डी कॉक क्वारंटीन होने की वजह से पहले मैच में नहीं खेलेंगे.

नंबर तीन की जिम्मा सूर्यकुमार यादव के हाथों में रहेगा, जबकि इशान किशन नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे. मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी ताकत उसके तीन ऑलराउंडर्स हार्दिक पांड्या, किरण पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या हैं. ये तीनों खिलाड़ी टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने पर टीम को बड़ा स्कोर पर पहुंचाने की क्षमता रखते हैं.

गेंदबाजी का दारोमदार ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर जैसे गेंदबाजों पर होगा. जसप्रीत बुमराह एक महीने के ब्रेक के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. इसके अलावा मुंबई इंडियंस की नाथन कुल्टर नाइल को तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मैदान में उतार सकती है.

मुंबई के सामने कमजोर है आरसीबी का बैलेंस

मुंबई इंडियंस की तुलना में आरसीबी का टीम बैलेंस उतना मजबूत नज़र नहीं आता है. कप्तान विराट कोहली ने हालांकि इस सीजन में देवदत्त पडिकल के साथ मिलकर ओपनिंग की जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया है.

आरसीबी ने ग्लैन मैक्सवेल पर 14.2 करोड़ रुपये की कीमत में बड़ा दांव लगाकर अपने मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने की कोशिश की है. एबी डीविलियर्स पहले की तरह इस साल भी नंबर चार पर बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग का जिम्मा भी संभालेंगे.

युजवेंद्र चहल की फिरकी पिछले साल आईपीएल में जमकर चली थी. लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में चहल हाल ही के समय में ज्यादा कामयाब नहीं रहे हैं. विराट कोहली को उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. इसके अलावा विराट कोहली को मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी से भी लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

आरसीबी की टीम में सबसे नज़रें ऑलराउंडर जेमीसन पर होंगी. आरसीबी ने जेमीसन पर 15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. न्यूजीलैंड में जेमीसन ने टेस्ट क्रिकेट में तो अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट में वह काफी खर्चीले साबित हो रहे हैं.

ऐसी हो सकती है Playing 11

मुंबई इंडियंस: क्रिस लिन, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चहर, नाथन कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिकल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल क्रिस्टियन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी.

Related posts

सुरेश रैना ‘व्यक्तिगत कारणों’ से आईपीएल से हटे, सीएसके का एक और खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

dnewsnetwork

खेल रत्न पाकर बेहद ही गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं : रोहित

dnewsnetwork

आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबला

dnewsnetwork